छोटका पत्रकार पटना

CM नीतीश ने पटना के जलजमाव का किया एरियल सर्वे, बाढ़ राहत को उतारी अधिकारियों की फौज

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के जलजमाव वाले क्षेत्रों का एरियल सर्वे किय़ा है। आपदा प्रभावित क्षेत्रों का सीएम ने सर्वेक्षण किया हैं। इसके साथ ही सरकार पटना में जलजमाव से निपटने के लिए पूरी तरह एक्शन में आ गयी है।बिहार सरकार ने इससे निपटने के लिए अधिकारियों की पूरी फौज उतार दी है।

सीएम नीतीश ने एरियल सर्वे कर जमजमाव वाले क्षेत्रों का जायजा लिया हैं। साथ ही सीएम ने राज्य के सभी डीएम के साथ वीडिय़ो कॉफ्रेंसिंग भी की है। बिहार प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों को बाढ़ राहत कार्य में लगाया गया है। वहीं 2 आईएएस अधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। सभी अधिकारी बाढ़ राहत पहुंचाने को लेकर पटना डीएम के अधीन किया गया है।

बता दें कि पिछले चार दिनों से बिहार के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश को लेकर जनजीवन प्रभावित हो गया है।सबसे बुरा हाल राजधानी पटना का है। पटना के कई इलाकों में जमजमाव के कारण लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।यहां तक कि सूबे के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी इसमें फंस गए थे। वह भी पटना के राजेंद्र नगर इलाके में थे और पिछले चार दिनों से बाढ़ में फंसे हुए थे। बाद में एनडीआरएफ की टीम वहां पहुंची और उनका रेस्‍क्‍यू किया। इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था।

Related posts

Leave a Comment