कृषि पिटारा मुखिया समाचार

‘हलधारी’ का हुआ शुभारंभ

आगरा/खेरागढ़: ‘हलधारी’ किसानों की विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाला एक प्रकार का ‘वन स्टॉप सल्यूशन’ है। यहाँ किसानों को नवीनतम व उच्च गुणवत्ता के बीज तो उपलब्ध करवाए ही जाएंगे, साथ ही साथ उन्हें कई प्रकार से जागरूक भी किया जाएगा। बात चाहे तकनीकी सहायता की हो या सरकार की किसी योजना का लाभ लेने की – यहाँ किसानों के लिए सहायता उपलब्ध होगी।

बुधवार को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजकुमार चाहर ने दीपशिखा पेट्रोल पंप पर इन्वेंटिव सीड्स प्रा॰ लि॰ (आईएसपी) के नए बीज स्टोर ‘हलधारी’ का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिले के सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर उपस्थित थे। उन्होने उपस्थित किसानों व आगंतुकों को संबोधित करते हुए कहा कि, “आईएसपी के बीज स्टोर का उद्देश्य किसानों को उत्कृष्ट बीज उपलब्ध कराना है। अगर किसानों को सही और बढ़िया बीज मिलेगा तो उनकी फसल बढ़िया होगी और उनको उस फसल का अच्छा मूल्य भी मिलेगा।” उन्होने यह भी कहा कि, “आज के समय में किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के प्रति जागरूक होना बहुत आवश्यक है। इससे उनके सशक्तिकरण का मार्ग प्रशस्त हो सकेगा।”

इस गोष्ठी में इन्वेंटिव सीड्स के प्रबन्ध निदेशक डॉ॰ जसवंत सिंह ने कहा कि, “किसानों को अपने हितों और सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करना भी हमारा लक्ष्य होगा, जिससे किसान शिक्षित होकर खुद लाभ ले सकें और दूसरों को भी लाभ दिलवा सकें।” इस दौरान डॉ॰ जसवंत सिंह ने किसानों को यह विश्वास दिलाया कि उनकी कंपनी किसानों को उच्च गुणवत्ता के बीच उपलब्ध कराएगी। साथ ही हलधारी स्टोर में किसानों को तकनीकी सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

इस कार्यक्रम में हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक श्री आदित्य विक्रम सिंह भी मौजूद थे। उन्होने कहा कि, “आगे हम आईएसपी सीड्स के साथ में हलधारी का स्टोर हिंदुस्तान पेट्रोलियम के कई पेट्रोल पंपों पर स्थापित करेंगे और किसानों को उच्चतम क्वालिटी के बीज कम दर पर डायरेक्ट उपलब्ध कराएंगे।” इस दौरान हलधारी स्टोर के संचालक माधव गर्ग ने कहा कि, “हमारा लक्ष्य किसानों को उचित मूल्य में अच्छा बीज और अच्छी कीटनाशक दवाई उपलब्ध कराना है।” कार्यक्रम में पूर्व जिलापंचायत सदस्य सुधीर गर्ग गुड्डू, कृषि विशेषज्ञ प्रशांत पचेरीवाल, पूर्व विधायक अमर सिंह परमार ,हिंदुस्तान पेट्रोलियम के बिक्रीय प्रबंधक राहुल मिश्रा और सहजिला कृषि अधिकारी अजय वर्मा भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रधानाचार्य ओपी सिकरवार द्वारा की गई।

Related posts

Leave a Comment