पटना सक्सेस पिटारा

नई दिल्ली में राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार से सम्मानित होंगी पटना की ‘रिवाल्वर रानी’ मुखिया

पटना : पटना जिले के विभिन्न पंचायतों में सर्वोत्कृष्ट कार्य करने व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को साकार करने वाले पांच मुखिया का चयन दिल्ली में होने वाला राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार समारोह के लिए किया गया है। पंचायती राज विभाग ने राष्ट्रीय समारोह के लिए बिहार से 70 मुखिया के कार्यों का आकलन व मूल्यांकन करने के बाद चयन किया गया है।

चयनित सभी मुखिया 23 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले पंचायती राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शिरकत करने के लिए आज सोमवार तूफान एक्सप्रेस से रवाना होंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सूबे के विभिन्न जिलों से कुल 70 मुखिया का चयन किया गया है, जिसमें पटना की दस मुखिया शामिल हैं। पंचायती राज विभाग के निदेशक चंद्रशेखर सिंह ने 18 अक्टूबर को पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव डा.संजीव पटजोशी को चयनित मुखिया की सूची उपलब्ध करायी है।

पंचायती राज विभाग के मुताबिक पटना जिला के खुसरूपुर की चौरा पंचायत की मुखिया सनिचर देवी, मोकामा के दरियापुर पंचायत के मुखिया राजू प्रसाद, फुलवारी कुरकुरी पंचायत के मुखिया रवि कुमार ,फुलवारी गोनपुरा पंचायत की मुखिया आभा देवी जिन्हे रिवाल्वर रानी के नाम से जाना जाता है, पालीगंज के दो पंचायत से जय कुमार प्रसाद एवं नासिर हुसैन , मसौढ़ी के पंचायत की मुखिया देवंती देवी, बख्तियारपुर घोसवरी पंचायत की मुखिया रवि रंजन कुमार सिंह,, मनेर के राधेश्याम सिंह, दानापुर मोरियांवां के मुखिया सुरेन्द्र साव का चयन राष्ट्रीय समारोह के लिए किया गया है।

Related posts

Leave a Comment